राज्य

भारतीय वायुसेना के फ्लाइट लेफ्टिनेंट लेट. दीनदयाल की पत्नी कैप्टन रेनू तंवर ने दिल्ली में की सुसाइड

दिल्ली: एक मिलिट्री कपल ने एक-दूसरे से 250 किमी दूर रहते हुए सुसाइड कर लिया है. पति भारतीय वायुसेना में फ्लाइट लेफ्टिनेंट थे, जबकि पत्नी सेना में कैप्टन. आगरा में वायुसेना स्टेशन में फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीनदयाल ने 14 अक्टूबर की रात को अपने सरकारी आवास पर पंखे से लटककर जान दे दी थी. दीनदयाल का शव 15 अक्टूबर की सुबह मिला था. वहीं दीनदयान की पत्नी कैप्टन रेनू तंवर ने दिल्ली में सुसाइड कर लिया. दिल्ली कैंट की ऑफिसर्स मेस में रेनू का शव मिला. पुलिस को कैप्टन रेनू तंवन के शव के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि उनकी इच्छा है कि उनका अंतिम संस्कार उनके पति के साथ ही किया जाए. वहीं दीनदयाल के कमरे से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था. कैप्टन रेनू तंवन का शव बुधवार को आगरा के वायु स्टेशन भेजा गया. परिवार वालों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों ने 2 साल पहले लव मैरिज की थी.

कैप्टन रेनू तंवर का आत्महत्या मामला
फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीन दयाल दीप की पोस्टिंग आगरा के खेरिया एयरफोर्स स्टेशन पर थी. उनकी पत्नी कैप्टन रेनू तंवर भी वहीं के मिलिट्री अस्पताल में तैनात थीं. रेनू अपनी बीमार मां के इलाज के लिए दिल्ली आई थीं, जहां उनका शव मंगलवार सुबह मिला. दिल्ली के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि कैप्टन तंवर अपने भाई सुमित और मां कौशल्या के साथ 14 अक्टूबर को रात 8 बजे गेस्ट हाउस पहुंची थीं. वहीं 15 अक्टूबर को उनका शव ऑफिसर्स मेस में मिला. वह राजस्थान की रहने वाली थी. अधिकारी ने बताया, जब उसने आत्महत्या की, तब उसकी मां और भाई एम्स में थे. हमें उसके पति के बारे में बाद में पता चला. शव को देखकर मेस में तैनात हवलदार दिनेश कुमार ने उन्हें जानकारी दी थी.

लेफ्टिनेंट दीन दयाल का शव फंदे में लटका मिला
आगरा में वायुसेना परिसर आवास में फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीन दयाल नालंदा का शव मंगलवार (15 अक्टूबर) सुबह फंदे में लटका मिला था. दीन दयाल बिहार का रहने वाला था. आगरा के डीसीपी ने बताया कि कर्मचारियों से मिली जानकारी के मुताबिक दीन दयाल ने 14 अक्टूबर की रात को अपने सहकर्मियों के साथ हंसी मजाक करते हुए खाना खाया था. उन्होंने बताया कि उसने उन्हें शुभ रात्रि कहा और “बिना किसी परेशानी या चिंता के” अपने क्वार्टर में लौट आया. ऐसे में मंगलवार को जब दीप देर तक नहीं जागा तो स्टाफ ने दरवाजा तोड़ा और उसे मृत पाया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button