राज्य

दिल्ली की स्थिति अब अंडरवर्ल्ड के दौर की मुंबई जैसी हो गई है: आतिशी

नई दिल्ली। दिल्ली के प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल की दीवार के पास हुए शक्तिशाली विस्फोट के बाद नई दिल्ली हाई अलर्ट जारी कर दिया है। विस्फोट के कारणों का पता लगाने और अपराधियों की पहचान करने कई एजेंसियों की जांच चल रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इस घटना में खालिस्तान कनेक्शन की संभावना की जांच की जा रही है। वहीं दिल्ली सीएम आतिशी ने शहर में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के लिए बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को दोषी ठहराया और स्थिति की तुलना मुंबई के अंडरवर्ल्ड युग से की है।
रविवार सुबह रोहिणी में हुए विस्फोट ने राजधानी शहर में सनसनी फैला दी थी। इस घटना के बाद सार्वजनिक सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई। रिपोर्ट के मुताबिक रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल के पास हुए भीषण विस्फोट की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया ऐप टेलीग्राम से जस्टिस लीग इंडिया नामक हैंडल के बारे में जानकारी मांगी है। विस्फोट के कुछ घंटों बाद जस्टिस लीग इंडिया द्वारा टेलीग्राम पर पोस्ट किए गए एक स्क्रीनशॉट को सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया, जिसमें नीचे खालिस्तान जिंदाबाद वॉटरमार्क के साथ विस्फोट की एक क्लिप थी। 
रविवार सुबह करीब 7:47 बजे हुए इस विस्फोट में सीआरपीएफ स्कूल की दीवार का एक हिस्सा और आसपास के कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, हालांकि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। विस्फोट के कारण का पता लगाने तुरंत बहु-एजेंसी ने जांच शुरू की। घटना के तुरंत बाद आतिशी ने एक्स पर बीजेपी की आलोचना करते हुए कहा कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी बीजेपी की केंद्र सरकार की है। लेकिन बीजेपी इस पर ध्यान नहीं देती और अपना समय दिल्ली की चुनी हुई सरकारों के काम में बाधा डालने में लगाती है। 
आतिशी ने आगे कहा कि यही कारण है कि दिल्ली की स्थिति अब अंडरवर्ल्ड के दौर की मुंबई जैसी हो गई है। खुलेआम गोलियां चल रही हैं, गैंगस्टर पैसे उगाही कर रहे हैं और अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। बीजेपी के पास न तो इरादा है और न ही क्षमता इससे निपटने की। आतिशी ने चेतावनी दी कि अगर बीजेपी दिल्ली सरकार पर नियंत्रण कर लेती है तो और भी कुप्रबंधन हो सकता है। उन्होंने कहा कि अगर गलती से दिल्लीवासी बीजेपी को दिल्ली सरकार का प्रभार दे देते हैं, तो अस्पतालों, बिजली और पानी की आपूर्ति की स्थिति दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति जैसी हो जाएगी।
वहीं बीजेपी प्रवक्ता शाजिया इल्मी ने आम आदमी पार्टी (आप) और आतिशी पर पलटवार करते हुए उन्हें कठपुतली सीएम बताया और उन पर राजनीतिक लाभ के लिए एक संवेदनशील मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है। खालिस्तानी लिंक की जांच चल रही है कई सुरक्षा एजेंसियों की मदद से दिल्ली पुलिस ने विस्फोट के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक जांच का एक पहलू खालिस्तानी तत्वों से संभावित संबंध की संभावना है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button