राज्य

एयर इंडिया सहित 30 फ्लाइट्स को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी

नई दिल्ली । फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी का सिलसिला थम नहीं रहा है। ताजा मामले में सोमवार रात को एयर इंडिया सहित 30 फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। भारतीय एयरलाइन्स द्वारा संचालित 30 घरेलू और इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली। धमकी पाने वालों में इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया की उड़ानें शामिल हैं।

इस संबंध में इंडिगो के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि सोमवार को उनकी चार उड़ानों 6ई 164 (मंगलुरु से मुंबई), 6ई 75, (अहमदाबाद से जेद्दा), 6ई 67 (हैदराबाद से जेद्दा) और 6ई 118 (लखनऊ से पुणे) को सुरक्षा संबंधी अलर्ट मिले थे। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बम की धमकियों के चलते एक सप्ताह में 114 फ्लाइट्स प्रभावित हुई हैं। बीते रविवार को 36 विमानों को बम की धमकी मिली थी। इनमें इंडिगो, विस्तारा, अकासा एयर, एअर इंडिया, एअर इंडिया एक्सप्रेस और डेल्टा की फ्लाइट्स शामिल हैं। शनिवार व शुक्रवार की तरह रविवार को भी दिल्ली एयरपोर्ट को आठ उड़ानों में बम की धमकी मिली है। यह धमकी ईमेल व एक्स के माध्यम से दी गई है। इस बारे में अभी तक इंडिगो की ओर से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआई) एयरपोर्ट को रविवार को इंडिगो समेत दूसरी विमान्न कंपनियों की आठ उड़ानों में बम की धमकियां मिली हैं। जिसके बाद उड़ानों की सुरक्षित लैंडिंग करवाई गई और उन्हें एकांत में ले जाकर जांच की तो उड़ान से कोई विस्फोटक बरामद नहीं हुआ। सूत्रों के अनुसार, रविवार को आठ उड़ानों में बम की धमकी दी गई हैं। यह धमकियां ईमेल व एक्स के माध्यम से मिली हैं। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि यह धमकियां एक जैसी ही हैं।सिर्फ ईमेल में एयरलाइन का नाम बदल दिया जाता है। इससे पहले शनिवार को भी इंडिगो, एअर इंडिया, विस्तारा आदि की उड़ानों में बम की धमकी दी गई थी। शुक्रवार को भी यह धमकियां मिली थी। इससे पहले के दिनों में भी धमकियां दी गई थी। बाद में जांच की गई तो कोई विस्फोटक उड़ानों से बरामद नहीं हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button