राज्य

 दिल्ली चुनाव के लिए बीजेपी की खास प्लानिंग

नई दिल्ली । दिल्ली में बीजेपी ने झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ा अभियान चलाया। इस अभियान में बीजेपी ने 245 जगहों पर विरोध प्रदर्शन किए। बीजेपी का आरोप है कि आम आदमी पार्टी (आप) के शासन में झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों की हालत खराब है और उनके लिए कुछ नहीं किया गया है। इस अभियान का नेतृत्व दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने किया। इस दौरान बीजेपी के कई बड़े नेता, सांसद, विधायक और पार्षद भी मौजूद थे। सचदेवा ने कहा कि आप के कुशासन के कारण झुग्गी-झोपड़ी के लोग परेशान हैं और वे दिल्ली में आप को सत्ता से बाहर करने का मन बना चुके हैं।

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि मध्यम वर्ग और झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले दोनों ही अरविंद केजरीवाल और आतिशी के झूठे वादों से तंग आ चुके हैं। खराब हालत में रहने को मजबूर लोगों ने आप को दिल्ली से बाहर का रास्ता दिखाने का फैसला कर लिया है। उन्होंने यह भी भरोसा दिलाया कि अगर बीजेपी सत्ता में आती है, तो वह दिल्ली की झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए काम करेहै।

बिधूड़ी ने ओखला की संजय कॉलोनी का दौरा किया। उन्होंने कहा कि लोगों ने उन्हें बताया कि केजरीवाल द्वारा दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं करने के कारण, वे अस्पतालों में 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज नहीं करा पा रहे हैं। उन्होंने कहा केजरीवाल के अहंकार के कारण दिल्ली के लोग, खासकर गरीब, पीड़ित हैं, लेकिन केजरीवाल को अब उनकी परवाह नहीं है। आप ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि पिछले दो वर्षों में, डीडीए और रेलवे जैसी केंद्र सरकार की एजेंसियों ने हजारों झुग्गी-झोपड़ीवासियों को बेघर कर दिया। ये एजेंसियां नियमित रूप से बस्तियों को ध्वस्त करने के लिए अदालत के आदेश लेती हैं। आप ने कहा कि पुनर्वास की कमी ने अराजकता पैदा कर दी है। विस्थापित परिवारों को फुटपाथ पर या अस्थायी आश्रयों में रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। अचानक हुई तोड़फोड़ से व्यापक बेरोजगारी फैली है और अनगिनत बच्चों की शिक्षा बाधित हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button