खेल

IND vs NZ 1st Test: चौथे दिन इंद्र देव ने दिखाया मेहरबान चेहरा, जानें मौसम का हाल

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। पहले टेस्‍ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके बाद सूर्यदेव मेहरबान रहे और अगले 2 दिन पूरा खेल देखने को मिला।

चौथे दिन फिर हुई बारिश

चौथे दिन लंच से पहले बेंगलुरु में एक बार फिर इंद्रदेव मेहरबान हो गए। ऐसे में बारिश के कारण मुकाबला रोकना पड़ा। कुछ देर बाद हीं अंपायर्स ने लंच की घोषणा कर दी। लंच तक भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए हैं। इस बीच आइए जानते हैं कि चौथे और 5वें दिन बेंगलुरु का मौसम कैसा रहने वाला है।

आज बेंगलुरु का मौसम 

आज बेंगलुरु में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। सुबह की समय बारिश की कोई संभावना नहीं थी। हालांकि, दोपहर में हल्‍की बारिश हुई। आज बेंगलुरु में लगातार बादल छाए रहेंगे। बारिश की 25 प्रतिशत संभावना थी। ऐसे में करीब 11:30 बजे बारिश भी हुई। दोपहर में 26 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

शाम को भी हो सकती बारिश

बेंगलुरु में आज शाम को भी हल्‍की बारिश हो सकती है। वहीं मैच के दौरान बादल भी छाए रहेंगे। शाम को ह्यूमिडिटी 90 प्रतिशत तक होगी। वहीं हवा 17 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। रात में यहां बारिश की पूरी संभावना है। बादल भी लगातार छाए रहेंगे।

रविवार को कैसा रहेगा मौसम

टेस्‍ट मैच के आखिरी दिन, रविवार को बेंगलुरु का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बेंगलुरु में रविवार सुबह भारी बारिश के आसार हैं। सुबह बादल भी छाए रहेंगे। 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। ऐसे में पहले सेशन का खेल बाधित हो सकता है।

आखिरी दिन भारी बारिश के आसार

बेंगलुरु में रविवार दोपहर को भी 40 प्रतिशत तक बारिश की संभावना है। मैच के दौरान लगातार बादल छाए रहेंगे। ऐसे में पहले टेस्‍ट का आखिरी दिन बारिश में धुल सकता है। शाम को भी बारिश नहीं थम सकती है। ह्यूमिडिटी 85 प्रतिशत तक रहेगी। शाम को 1 मिली मीटर तक बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि, अगर बारिश रुकती है तो एम चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्‍टम काफी अच्‍छा है। यहां मैदान सूखने में ज्‍यादा समय नहीं लगता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button