विदेश

एक झटके में उड़ाई बिल्डिंग, हमास लीडर सिनवार कैसा उतारा गया मौत के घाट; सामने आया VIDEO…

इजरायल ने बड़े सैन्य ऑपरेशन में 7 अक्टूबर को किए गए हमले के मास्टरमाइंड हमास लीडर याह्या सिनवार को मौत के घाट उतार दिया।

बताया जा रहा है कि इजरायली सेना ने इस हमले का वीडियो जारी किया है। जिसमें दिखाया गया है कि कैसे सेना का वह वार जो सिनवार के ताबूत की आखिरी कील बन गया।

इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) ने बताया कि उत्तर गाजा में हुए इस ऑपरेशन में सिनवार समेत दो और हमास के आतंकी मारे गए।

वीडियो में इजरायली फौज को इंटेलिजेंस के आधार पर सटीक हमले करते और आतंकियों को नजदीकी लड़ाई में खत्म करते देखा जा सकता है।

इस ऑपरेशन में इजरायली एयरफोर्स ने भी मदद की थी। वीडियो में वह पल भी कैद है जब इजरायली सैनिकों ने उस बिल्डिंग पर टैंक से फायर किया जहां याह्या सिनवार छुपा हुआ था। हालांकि, लाइव हिन्दुस्तान इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

IDF के मुताबिक, 828वें ब्रिगेड के सैनिकों ने इस हफ्ते राफा के तेल अल-सुल्तान इलाके में कुछ संदिग्धों की पहचान की। फौजियों ने इलाके पर नजर बनाए रखी।

इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके। सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई में आतंकियों को मारा जो भागने की कोशिश कर रहे थे। दो इमारतों में छिपे आतंकियों को अगले दिन तलाशी अभियान के दौरान ढूंढा गया। उसी वक्त याह्या सिनवार का शव भी मिला।

इजरायल का कहना है कि यह ऑपरेशन कई महीनों से चल रहा था। IDF और इजरायल की वायुसेना ने 162वें डिवीजन के नेतृत्व में हमास के राफा ब्रिगेड और तेल अल-सुल्तान बटालियन के खिलाफ कार्रवाई की। इस ऑपरेशन में सैकड़ों आतंकियों को मारा गया। याह्या सिनवार के बचने का कोई मौका नहीं रहा और अंततः उसका खात्मा हो गया।

आज देर शाम हमास ने भी अपने नेता याह्या सिनवार की मौत की पुष्टि की। हमास ने सिनवार को शहीद बताया। हमास के कतर में स्थित डिप्टी खलील अल-हैय्या ने कहा, “सिनवार आखिरी सांस तक इजरायल फौज से लड़ते रहे।”

अपनी लीडर के मौत के बाद भी हमास अपनी बात पर अड़ा है। हमास का कहना है कि इजरायली हमलों और गाजा से सेना की वापसी तक बंधक नहीं छोड़े जाएंगे।

The post एक झटके में उड़ाई बिल्डिंग, हमास लीडर सिनवार कैसा उतारा गया मौत के घाट; सामने आया VIDEO… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button