राज्य

CP के हनुमान मंदिर का नया रूप, परिसर में मिलेगा नया और सकारात्मक अनुभव

 दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए सुविधाओं को बेहतर बनाने की तैयारी की जा रही है। जिससे मंदिर में आने वाले हजारों श्रद्धालुओं को दर्शन करने में कोई परेशानी न हो। दिल्ली नगर पालिका परिषद ने मंदिर परिसर में सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए कम से कम 15 उपायों को अंतिम रूप दिया है। मंगलवार को एनडीएमसी के चेयरमैन नरेश कुमार और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मंदिर का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और एनडीएमसी सदस्य कुलजीत सिंह चहल भी थे।

कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि इस मंदिर में सिर्फ दिल्ली-एनसीआर ही नहीं बल्कि पूरे भारत से श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। इन अत्याधुनिक सुविधाओं का उद्देश्य यहां आने वाले श्रद्धालुओं के अनुभव को बेहतर बनाना है। उन्होंने कहा कि ओपन थिएटर एरिया का इस्तेमाल खासतौर से मंगलवार और शनिवार को भजन-कीर्तन के लिए किया जाएगा। इसके अलावा डीएलएफ पार्किंग से मंदिर तक बैटरी से चलने वाली गाड़ियों को चलाने की संभावना पर भी चर्चा की गई है।

मंदिर परिसर में दौरे के दौरान पीयूष गोयल और अधिकारियों ने मंदिर प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों और दुकानदारों से भी बातचीत की। उन्होंने मंदिर में श्रद्धालुओं की कतारों के बेहतर प्रबंधन को लेकर चर्चा की। यहां मंगलवार और शनिवार को दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की ज्यादा भीड़ होती है। बता दें कि एनडीएमसी ने पिछले साल मंदिर परिसर में सौंदर्यीकरण का काम किया था। जिसमें मैकेनिकल स्वीपिंग, लाइटिंग, चूड़ी बाजार में फर्श पर पत्थर लगाने का काम किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button