खेल

IPL 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद में हलचल, इस दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने गुरुवार को ये एलान किया कि वह आईपीएल 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद का साथ छोड़ रहे हैं। स्टेन सनराइजर्स हैदराबाद के बॉलिंग कोच थे और इससे पहले 2022 से वह फ्रेंचाइजी के कोचिंग स्टाफ के साथ जुड़े हुए।

41 साल के डेन स्टेन ने आईपीएल 2024 के लिए निजी कारणों के चलते खुद अनुल्बध कराया था। अब वह आईपीएल 2025 में वापसी करने के लिए भी तैयार नहीं।

आईपीएल 2025 से पहले डेन स्टेन ने छोड़ा SRH का साथ

दरअसल, आईपीएल 2025 से पहले डेन स्टेन (Dale Steyn) ने ऐलान किया है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच के रूप में वापसी नहीं करेंगे।

स्टेन ने इस दौरान ये भी  कहा कि वह साउथ अफ्रीका में खेली जाने वाली SA20 लीग में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के साथ कोचिंग जारी रखेंगे। यह टीम भी सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा ही है।

स्टेन ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि आईपीएल में गेंदबाजी कोच के रूप में मेरे साथ कुछ सालों के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को बहुत-बहुत धन्यवाद। दुर्भाग्य से मैं आईपीएल 2025 के लिए वापस नहीं आऊंगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं दक्षिण अफ्रीका में SA20 में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के साथ काम करना जारी रखूंगा। इस साल की शुरुआत में स्टेन ने निजी कारणों से आईपीएल 2024 के लिए खुद को अनुपलब्ध कर लिया था और सनराइजर्स ने मुख्य कोच डेनियल विटोरी के साथ काम करने के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जेम्स फ्रैंकलिन को अपना गेंदबाजी कोच बनाया था।

इसके साथ ही स्टेन ने अपने करियर के दौरान आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स, आरसीबी, सनराइजर्स, गुजरात लायंस का प्रतिनिधित्व किया था। डेल ने आखिरी बार कुछ साल बाद सनराइजर्स गेंदबाजी कोच नामित होने से पहले 2020 में आरसीबी का प्रतिनिधित्व किया था। एसआरएच में अपने कार्यकाल के दौरान, स्टेन ने कई भारतीय तेज गेंदबाजों का मार्गदर्शन किया, उनमें से एक उमरान मलिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button