व्यापार

Tesla: टेस्ला की सेल्फ-ड्राइविंग कार पेश, एलन मस्क का फ्यूचरिस्टिक कॉन्सेप्ट

Tesla: टेस्ला की सेल्फ-ड्राइविंग कार पेश, एलन मस्क का फ्यूचरिस्टिक कॉन्सेप्ट। सेल्फ-ड्राइविंग वाहन भविष्य की सबसे अनुकूल तकनीकों में से एक है। ये नए जमाने के वाहन अपने आस-पास की परिस्थितियों को समझते हैं, जिसमें यातायात, पैदल यात्री और शारीरिक खतरे शामिल हैं, और नियंत्रण में मानवीय हस्तक्षेप के बिना अपने मार्ग और गति को समायोजित कर सकते हैं।

एलन मस्क टेस्ला “वी, रोबोट” इवेंट

गुरुवार की शाम को, एलन मस्क की टेस्ला ने “वी-रोबोट” इवेंट में इस उन्नत एज तकनीक को दिखाया। उन्होंने इवेंट में टेस्ला की भविष्य की अवधारणा “रोबोटैक्सी” नामक सेल्फ-ड्राइविंग कारों का अनावरण किया। इस कार्यक्रम में रोबोटैक्सी और रोबोवैन का प्रदर्शन किया गया, जो एक चालक रहित वाहन है जिसे अधिक लोगों या सामान को ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

एलन मस्क ने कंपनी की भविष्य की स्वयं संचालित कारों की अवधारणा, रोबोटैक्सी, साइबरकैब का अनावरण किया है, जिनकी लागत 30,000 अमेरिकी डॉलर से कम होगी, तथा अगले वर्ष तक कैलिफोर्निया और टेक्सास में अपनी मॉडल 3 और मॉडल वाई कारों में स्वचालित ड्राइविंग लाने की योजना की घोषणा की है।

स्वचालित कारों का भविष्य

घोषणा से पहले, विश्लेषकों को संदेह था कि टेस्ला अपना वादा पूरा करेगी, क्योंकि पूरी तरह से स्वायत्त वाहनों की आयु नौ साल और रोबोटैक्सिस की आयु पांच साल तक कम कर दी गई थी। मस्क ने कहा कि जिस कार्यक्रम में वे शामिल हुए थे, वहां 20 और साइबरकैब थे, और टेस्ला द्वारा कार्यक्रम के लिए सुरक्षित किए गए 20 एकड़ के स्थान पर उपस्थित लोगों के लिए 50 पूरी तरह से स्वायत्त वाहन थे।

मस्क ने कहा कि साइबरकैब में कोई स्टीयरिंग व्हील या पैडल नहीं होगा और प्लग के बजाय इंडक्टिव चार्जिंग होगी।उन्होंने कहा कि टेस्ला ने वाहनों में कंप्यूटरों को “ओवरस्पेक” किया है, जिसे उन्होंने कंप्यूटिंग की अमेज़ॅन वेब सर्विसेज शैली कहा है – जहां इसे कारों के नेटवर्क में वितरित किया जा सकता है। ‘वी, रोबोट’ कार्यक्रम कैलिफोर्निया के बरबैंक स्थित वार्नर ब्रदर्स स्टूडियो में आयोजित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button