Breaking Newsउत्तराखण्ड

उत्तराखंड नर्सेज सर्विसेज एसोसिएशन द्वारा स्वास्थ्य मंत्री को जन्मदिन पर दी गई शुभकामनायें

देहरादून। नर्सिंग अधिकारी संवर्ग के एक अद्वितीय और प्रेरणादायक नेता के रूप में प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए जो ऐतिहासिक कदम उठाए हैं, यह कालखंड में मंत्री ज़ी ही द्वारा वर्तमान में उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाना एक चुनौतीपूर्ण कार्य रहा है, लेकिन धन सिंह रावत जी के नेतृत्व में इस दिशा में जो ठोस प्रयास किए गए हैं, वे प्रशंसा के योग्य हैं।

मंत्री ज़ी की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है नर्सिंग अधिकारी के 100% रिक्त पदों की पूर्ति करना। यह कदम वास्तव में ऐतिहासिक है क्योंकि इससे पहले किसी भी सरकार ने इस स्तर पर इतने बड़े पैमाने पर नर्सिंग पदों की पूर्ति नहीं की थी। नर्सिंग क्षेत्र में रिक्त पदों को भरना न केवल स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए आवश्यक था, बल्कि इससे प्रदेश के अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में बेहतर कार्यक्षमता सुनिश्चित होगी। इस पहल से पूरे प्रदेश के ग्रामीण और दूरस्थ क्षेत्रों में भी स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच सुगम होगी, जहां अक्सर डॉक्टरों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों की कमी महसूस की जाती थी।

माननीय मंत्री ने यह सुनिश्चित किया है कि नर्सिंग अधिकारी अपने कर्तव्यों को सुचारू रूप से निभाने में सक्षम हों, और प्रदेश की जनता को सस्ती और सुलभ स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त हों। यह पहल न केवल स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के उद्देश्य से थी, बल्कि इसने नर्सिंग अधिकारीयों को एक नई पहचान और सम्मान दिया है। आपकी इस कार्यशैली ने नर्सिंग संवर्ग में एक नया आदर्श स्थापित किया है!

उत्तराखंड के नर्सिंग अधिकारी और स्वास्थ्य कर्मी, जिन्होंने वर्षों से अपने पदों पर नियुक्ति का इंतजार किया, अब अपने प्रदेश में सेवा करने का अवसर पा रहे हैं। इस पहल ने न केवल नर्सिंग अधिकारियों की आर्थिक स्थिति को बेहतर किया है, बल्कि उन्हें अपने करियर में नए अवसर और सम्मान भी प्रदान किए हैं। धन सिंह रावत जी की यह दूरदर्शिता और समर्पण स्वास्थ्य क्षेत्र के सुधार में मील का पत्थर साबित हुआ है।

इस योगदान के लिए न केवल नर्सिंग अधिकारी बल्कि समूचा प्रदेश उनके प्रति आभार प्रकट करता है। उन्होंने जिस तरह से स्वास्थ्य क्षेत्र को प्राथमिकता दी और उसके लिए नीतिगत स्तर पर ठोस कदम उठाए, वह सराहनीय है।आपके प्रयासों ने उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाओं को नई दिशा दी है, और इसके सकारात्मक परिणाम दूरगामी होंगे।

आज, माननीय मंत्री ज़ी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर, समूचा नर्सिंग अधिकारी और प्रदेश की जनता आपको हार्दिक शुभकामनाएं देती है। हम आपके स्वास्थ और दीर्घायु जीवन की कामना करते हैं, ताकि आप इसी प्रकार स्वास्थ्य और समाज सेवा के क्षेत्र में अपना अमूल्य योगदान देते रहें। आपका समर्पण और उनकी सेवा भावना हम सबके लिए प्रेरणास्त्रोत है।

धन सिंह रावत जी ने जिस समर्पण और ईमानदारी के साथ प्रदेश के स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार लाने का काम किया है, वह भविष्य के लिए एक आदर्श साबित होगा। माननीय मंत्री ज़ी के जन्मदिन की कोटि-कोटि शुभकामनाएं सन्देश प्रेषित की गयी ।

इस मोके पर प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती भारती जुयाल,प्रदेश महामंत्री श्रीमती एलवीना मैथयु, प्रदेश प्रभारी गिरीश उनियाल, प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीश चंद्र, पूर्व संविदा बेरोजगार नर्सिंग अधिकारी एसो. के अध्यक्ष श्री हरिकृष्ण बिजलवान, संजय नौटियाल एवं समस्त प्रदेश के नर्सिंग अधिकारी ने बधाई सन्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button