खेल

काबुल में धूमधाम से हुआ अफगानिस्तान के क्रिकेट स्टार राशिद खान का निकाह

अफगानिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर राशिद खान ने 26 साल की उम्र में निकाह कर लिया है. उन्होंने गुरुवार 3 अक्टूबर को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पख्तून रीति-रिवाजों से शादी की. मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो अफगानिस्तान टीम के T20 कप्तान ने अपने रिश्तेदारों में ही शादी की है. राशिद के साथ-साथ उनके तीन भाइयों ने भी निकाह किया. यानि सभी राशिद खान और उनके तीन भाई एक ही दिन शादी के बंधन में बंधे. इस दौरान अफागानिस्तान क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी मौजूद रहे. काबुल में आयोजित हुए इस विवाह समारोह की कई तस्वीरें सामने आई हैं. हालांकि, राशिद ने निकाह करके अपना एक पुराना वादा तोड़ दिया है.

राशिद खान की शादी में क्रिकेटर्स का जमावड़ा
राशिद खान की शादी काबुल में मौजूद इम्पेरियल कॉन्टिनेन्टल से हुई. होटल के बाहर शादी की खुशी में पटाखे जलाए गए. राशिद की शादी में अफगानिस्तान के क्रिकेटर्स ने पहुंचकर समारोह में चार चांद लगा दिए. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ नसीब खान, टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह और मुजीब उर रहमान समेत कई अन्य युवा खिलाड़ी ने शादी में शिरकत की. अफगानिस्तान के कई खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कर शादी की बधाई दी.

जब तक टीम वर्ल्ड कप नहीं जीतती, शादी नहीं करूंगा
राशिद खान अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. उनका एक ही सपना है और वो है टीम के लिए वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतना. 2023 के वनडे वर्ल्ड कप से पहले जब उनसे शादी को लेकर सवाल किया गया था. उस वक्त उन्होंने कहा था कि जब तक अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप नहीं जीत जाती, वह शादी नहीं करेंगे. हालांकि, अब उन्होंने अपने वादे को तोड़ते हुए शादी कर ली है.

सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से हार
राशिद खान कई T20 लीग में हिस्सा लिया और टीम में सबसे ज्यादा अनुभव भी रखते हैं. इसलिए T20 वर्ल्ड कप में उन्हें टीम की कप्तानी भी सौंपी गई थी, जिसका फायदा देखने को मिला था. अफगानिस्तान की टीम पहली बार किसी ICC टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में बनाने में कामयाब हुई थी. हालांकि, सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के हाथों हारकर उनकी टीम बाहर हो गई थी, लेकिन यहां तक पहुंचना किसी कामयाबी से कम नहीं था
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button